Home » खेल » SC का फरमान- अनुराग ठाकुर को देना होगा हलफनामा, राज्य नहीं कर सकेंगे BCCI के फंड का इस्तेमाल

SC का फरमान- अनुराग ठाकुर को देना होगा हलफनामा, राज्य नहीं कर सकेंगे BCCI के फंड का इस्तेमाल

👤 Prabakar | Updated on:2016-10-07 11:54:28.0

SC का फरमान- अनुराग ठाकुर को देना होगा हलफनामा, राज्य नहीं कर सकेंगे BCCI के फंड का इस्तेमाल

Share Post

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को अलग से हलफनामा दायर करने को कहा है. ठाकुर को ICC अध्यक्ष शशांक मनोहर से बातचीत को लेकर यह हलफनामा दायर करना है. अनुराग ठाकुर ने लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने की प्रक्रिया में ICC को दखल देने के लिए कहा था.

सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों के बीसीसीआई फंड इस्तेमाल करने पर भी रोक लगा दी है. अगर राज्य को किसी खास स्थिति में फंड इस्तेमाल करना पड़ रहा है तो उससे पहले एक प्रस्ताव पारित करना होगा.

बीसीसीआई में सुधारों को लेकर चल रही सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अपना अंतरिम फैसला सुरक्षित रख लिया था. सुप्रीम कोर्ट ने दो टूक कहा था की आप बीसीसीआई पदाधिकारियों से शुक्रवार तक निर्देश ले कर आएं और बताएं की लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें आप पूरी तरह मान रहे हैं या नहीं वरना हम समिति के कहे मुताबिक राज्य क्रिकेट संघों को जारी होने फंड पर रोक लगाने का आदेश देंगे.

लोढ़ा पैनल की रिपोर्ट पर सुनवाई कर रही सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला 17 अक्टूबर तक टाल दिया है. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. गुरुवार को सुनवाई के दौरान अदालत ने बीसीसीआई से 'अंडरटेकिंग''मांगी थी. लेकिन बीसीसीआई के वकील कपिल सिब्बल ने देने से इनकार कर दिया था

Like Us
Share it
Top